10000 Loan On Aadhar Card: आधार कार्ड से 10 हज़ार का लोन पाएं चुटकियों में, घर बैठे मोबाईल पर अपनाए ये तरीका

10000 Loan On Aadhar Card- आज के समय में पैसे की जरूरत किसे नहीं होती है लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि कोई काम आपको करना है पर आपके लिए उपलब्ध पैसे नहीं है ऐसे में आपको Loan की आवश्यकता पड़ती है लेकिन Loan राशि समय पर मिल जाए इसकी कोई गारंटी नहीं है लेकिन आज मैं आप लोगों को तरीका बताने वाला हूं जिससे आप घर बैठे अपने मोबाइल की सहायता से 10000 Loan On Aadhar Card का लाभ उठा पाएंगे.

10000 Loan On Aadhar Card

जिस आधार कार्ड लोन भी कहा जाता है इसमें आप अपने निजी कार्यों के लिए भी लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आपको केवल आधार कार्ड की आवश्यकता होती है और आप घर बैठे ही ₹10000 तक लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.

पर पर अब आपके मन में प्रश्न होगा कि 10000 Loan On Aadhar Card की सहायता से कैसे प्राप्त करें तो आपको बताना चाहूंगा कि इस आर्टिकल की सहायता से आप अपने आधार कार्ड पर ₹10000 तक का लोन बड़ी ही आसानी से पा सकते हैं इसलिए इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़े.

आधार कार्ड ऋण की पात्रता व लाभ

अगर आप भी आधार कार्ड की सहायता से लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको आधार कार्ड लोन के लाभ और पात्रता के बारे में जानकारी होनी आवश्यक है जो कि इस प्रकार है-

  • आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने के लिए आपका अच्छा सिबिल स्कोर होना आवश्यक है अच्छा cibil score 750 या इससे अधिक माना जाता है. (कम सिविल स्कोर पर पाए आसानी से पर्सनल लोन, अपनाए ये आसान तरीका)
  • आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने वाले आवेदन करता की आयु 21 वर्ष से लेकर 57 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
  • आवेदक के पास आए का निश्चित स्रोत होना चाहिए. जिसमें नौकरी या बिजनेस हो सकता है.
  • आधार कार्ड की सहायता से बड़ी ही आसानी से लोन प्राप्त किया जा सकता है.
  • आधार कार्ड से लोन प्राप्त करने पर अधिक दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं पड़ती है.
  • अधिक दस्तावेजों की आवश्यकता ना पढ़ने के कारण आधार से ही केवाईसी कर लिया जाता है जिस समय की भी बचत होती है और लोन स्वीकृत भी जल्दी होती है.
  • आधार कार्ड पर व्यक्तिगत लोन प्राप्त करने के लिए किसी प्रकार के कॉलेटरल की आवश्यकता नहीं होती है.

आधार ऋण हेतु आवश्यक दस्तावेज

अगर बात करें आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज कौन से होने चाहिए तो आपको बताना चाहूंगा कि कार्ड, पैन कार्ड, आय प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, बैंक अकाउंट का 6 महीने का स्टेटमेंट या सैलरी स्लिप इसके अलावा आपको पासपोर्ट साइज फोटो भी होनी चाहिए.

अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको एम्पलाई आईडी और अन्य वर्क डिटेल्स की जानकारी भी देनी हो सकती है.

आधार कार्ड से लोन कैसे लें?

आधार कार्ड की सहायता से आप किसी भी बैंक या किसी निजी वित्तीय संस्था से ₹10000 तक का लोन बड़ी ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आपको समय भी कम लगता है और पैसे भी आपके बैंक खाते में जल्दी आ जाते हैं.

इसके अलावा आप किसी मोबाइल ऐप की सहायता से भी आधार कार्ड लगाकर लोन प्राप्त कर सकते हैं आज हमेशा आर्टिकल में आपको 10000 लोन ओं आधार कार्ड ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए नीचे स्टेप बताने वाले हैं जिन्हें फॉलो करके आप आसानी से ₹10000 तक कर लोन आधार कार्ड पर प्राप्त कर पाएंगे.

10000 Loan On Aadhar Card Online Apply

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आप SBI Loan, HDFC Loan, Citibank Personal Loan, India Post Payment Bank Loan और सरकारी Scheme का फायदा उठाकर सिर्फ आधार कार्ड से 2 लाख का लोन पा सकते हैं।

  • आधार कार्ड लोन प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको जिस बैंक या वित्तीय संस्थान से लोन लेना है इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है.
  • अधिकारी की वेबसाइट के होम पेज पर पर्सनल लोन के विकल्प को चुने.
  • अब आपको इंस्टेंट लोन के विकल्प पर क्लिक करना है.
  • अब आपके सामने पर्सनल लोन फॉर्म ओपन होगा जिसमें आपको मांगी गई सभी जानकारी भरनी है.
  • फार्म में आपसे आपका कार्य, आपका नाम, आपका स्थान इसके अलावा आपके द्वारा मांगी गई लोन राशि की जानकारी भरनी होगी.
  • अब सबमिट बटन पर क्लिक करके लोन राशि और उसके इस समय अवधि का चयन करें.
  • अब आपको आवश्यक दस्तावेज स्कैन करके अपलोड करने हैं.
  • आप कैप्चा कोड डालकर फॉर्म को सबमिट कर दें.
  • वेबसाइट पर लॉगिन करते समय आपने जिस मोबाइल नंबर का उपयोग किया था उसे पर बैंक किया वित्तीय संस्थान द्वारा दास के बाद कॉल किया जाएगा.
  • बैंक द्वारा कॉल किए जाने पर आपसे कुछ जानकारी पूछे जा सकते हैं जिसे आपको बताना होगा जिसके बाद लोन स्वीकृत मिल जाएगी और लोन राशि आपके बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर कर दी जाएगी.

FAQs

How to get 50000 loan on Aadhar card?

If You want 50000 loan on Aadhar card then you can go to “Aadhar Card Se Loan Kaise Len” post to read all the important information for 50000 loan on Aadhar card.

Can i get personal loan on Aadhar card?

Yes, you can get personal loan on Aadhar card, read this article for Aadhar Loan.

Can i get loan on Aadhar card?

Yes, you can get loan on Aadhar card, read all the necessary points in this article for Aadhar Loan.

About KisanSammanNidhiTeam

KisanSammanNidhiTeam, की ओर से आपका हमारे kisansammannidhi.in ब्लॉग में स्वागत है। हमरे इस ब्लॉग पर आपको Kisan Samman Nidhi से जुड़ी सभी जानकारी और लैटस्ट Updates मिलेंगी इसके साथ-साथ यहाँ आपको सभी सरकारी योजना की सटीक जानकारी मिलेगी, कोन सी नई योजना शुरू की गई है और किस योजना का लाभ कैसे प्राप्त करें इसके बारे में विस्तार से बताया जाता है। सरकारी योजना की जानकारी पाने के लिए हमारे Telegram व Whatsapp Group को जॉइन करें। धन्यवाद!

Leave a Comment