प्रधानमंत्री आवास योजना सूची गुजरात 2024

यदि आप गुजरात के निवासी हैं तो आपको पता ही होगा कि जिन लोगों के पास अपना खुद का पक्का मकान नहीं होता है उन लोगों के लिए प्रधानमंत्री से आवास मिल जाता है ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिनके पास आवास नहीं है अपना खुद का पक्का मकान नहीं है और आप प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत अपना खुद का पक्का मकान पाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है.

pradhanmantri awas yojana suchi Gujrat
pradhanmantri awas yojana suchi Gujrat

यदि अपने बीते दिनों प्रधानमंत्री आवास योजना सूची गुजरात में नाम पाने के लिए आवेदन किया था तो इस बार की सूची में आप अपना नाम देख सकते हैं अगर अपने आवेदन नहीं किया था तब पर भी ग्राम प्रधान की सहायता से सभी लोगों का नाम सूची में डाल दिया जाता है इस बार की प्रधानमंत्री आवास योजना सूची गुजरात में अपना नाम देखने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े.

प्रधानमंत्री आवास योजना सूची गुजरात में अपना नाम कैसे देखें?

प्रधानमंत्री आवास योजना सूची गुजरात में अपना नाम देखने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा इन स्टेप्स को फॉलो करने के लिए आपको किसी दस्तावेज की आवश्यकता नहीं पड़ेगी इसलिए आप अपने मोबाइल फोन पर ही इन स्टेप्स को फॉलो करके प्रधानमंत्री आवास योजना की नई सूची गुजरात देख सकते हैं.

गुजरात में PMAY-G सूची चेक करें

प्रधानमंत्री आवास योजना सूची गुजरात में अपना नाम देखने के लिए दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें:

  • सबसे पहले आपको प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की आधिकारिक वेबसाइट – https://pmayg.nic.in/ पर जाना होगा।
  • इसके बाद होम पेज में आपको आवाससॉफ्ट (Aawassoft) के सेक्शन में रिपोर्ट के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने https://rhreporting.nic.in/ का नया पेज खुलेगा जहां आपको Social Audit Reports पर जाना है और Beneficiary details for Verification के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको सिलेक्शन फिल्टर में कुछ जानकारी भरनी होगी।
  • फिर आपको उस पेज में अपने राज्य Gujarat का चयन करना होगा उसके बाद अपना जिला और ब्लॉक चुन कर जिस वर्ष की ग्रामीण सूची आप देखना चाहते हैं. वह वर्ष चुने।
  • सारे विकल्पों का चयन करने के बाद Captcha को भरे फिर नीचे दिए Submit बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके सामने प्रधानमंत्री आवास योजना सूची गुजरात दिखाई देगी जिसे आप ऊपर दिए गए Download बटन पर क्लिक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

PM Awas List Gujrat मे आप अपना नाम देख सकते हैं यदि इस लिस्ट मे आपका नाम नहीं है तो प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट में अपना नाम कैसे जोड़ें? यह पता कर सकते हैं।

यदि आपका नाम गुजरात PMAY-G सूची में है तो मिलेगा ये लाभ

अगर आपका नाम इस बार की प्रधानमंत्री आवास लिस्ट गुजरात में शामिल होता है तो आपको सरकार की ओर से आवास बनवाने के लिए 120000 रुपए से लेकर 130000 रुपए तक का अनुदान दिया जाएगा इसके अलावा अगर आपके पास खुद का शौचालय नहीं है तो उसके लिए भी आप ₹12000 तक पानी के हकदार हैं.

PM Awas Yojana से जुड़े सभी आर्टिकल

आवेदन करेंयोग्यता जानें
लॉगिन करेंस्टेटस चेक करें
Rhreporting नई लिस्ट देखेंअपना नाम खोजें
लाभार्थी डिटेल्स पाएंअपना नाम जोड़ें
About KisanSammanNidhiTeam

KisanSammanNidhiTeam, की ओर से आपका हमारे kisansammannidhi.in ब्लॉग में स्वागत है। हमरे इस ब्लॉग पर आपको Kisan Samman Nidhi से जुड़ी सभी जानकारी और लैटस्ट Updates मिलेंगी इसके साथ-साथ यहाँ आपको सभी सरकारी योजना की सटीक जानकारी मिलेगी, कोन सी नई योजना शुरू की गई है और किस योजना का लाभ कैसे प्राप्त करें इसके बारे में विस्तार से बताया जाता है। सरकारी योजना की जानकारी पाने के लिए हमारे Telegram व Whatsapp Group को जॉइन करें। धन्यवाद!

Leave a Comment